योग दिवस के अवसर पर, तीन शहरों में भव्य कार्यक्रम का आयोजन

      रूद्रपुर 12 जून - अन्तराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में कहा कि योग हमें शारीरिक, मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में सहायक होने के साथ ही श्वसन क्रिया के लिए भी लाभदायक होता है। योग वह अमूल्य उपहार है, जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है। 

   जिलाधिकारी ने योगाभ्यास में एनसीसी तथा एनएसएस के विद्यार्थियों को भी शामिल करने के निर्देश दिये और कार्यक्रम स्थल पर ओआरएस की व्यवस्था करने तथा इमर्जेन्सी टीम तैनात करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। 

   बैठक में निर्णय लिया गया कि 21 जून को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जनपद के तीन शहरों में भव्य योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रूद्रपुर में सिटी क्लब, काशीपुर में रामलीला ग्राउण्ड तथा खटीमा में सर्राफ पब्लिक स्कूल में प्रातः 6ः45 बजे से योगाभ्यास किया जाएगा। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नफील जीमल, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी एसके सोनी, एसीएमओ डॉ.राजेश आर्य, सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।