नालियों की सफाई करते हुए, कूड़े का तत्काल किया जाए निस्तारण

   हल्द्वानी-9 जुलाई - जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने नगर निगम हल्द्वानी क्षेत्र के अंतर्गत जलभराव की समस्या को देखते हुए नगर आयुक्त को निर्देशित किया है कि जलभराव के क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए इन क्षेत्रों में अव्यवस्थित नाले नालियों की पर्याप्त सफाई करते हुए कूड़े का तत्काल निस्तारण किया जाए।

  अपर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि समाचार पत्रों के माध्यम से उनके संज्ञान में आया है कि वर्तमान में हो रही वर्षा से ड्रेनेज सिस्टम के सुचारू न होने के कारण हल्द्वानी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही है। नैनीताल रोड पर भी जलभराव होने की समस्या का उल्लेख करते हुए, गोजाजाली में जल निकासी होने के उपरांत मार्ग में कीचड़ हो जाने की समस्या प्रकाशित हुई है।

   अपर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि नगरीय क्षेत्र के समस्त नाले - नालिया की सफाई करते हुए कूड़े और मलबे का सुरक्षित निस्तारण सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है ताकि मानसून सीजन में जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े।   इसलिए तत्काल प्रभाव से हल्द्वानी क्षेत्र के अंतर्गत जलभराव के क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए अव्यवस्थित नाले - नालियों की पर्याप्त सफाई कराते हुए मलबे का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।