जनमानस की समस्याओं एव शिकायतों का लिया संज्ञान

    हल्द्वानी 06 जुलाई- जिलाधिकारी वंदना सिंह द्वारा गुरूवार को कैम्प कार्यालय में जनसुुनवाई आयोजित हुई। आम जनमानस की समस्याओं एव शिकायतों का संज्ञान लिया, जिसमें विभिन्न लोगो ने पेयजल, सडक, विद्युत , पेंशन, अतिक्रमण, आवास, आर्थिक सहायता, धोखाधड़ी के मामले के साथ ही दर्जनों शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई। डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याओं एवं शिकायतों को निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए।

   जिलाधिकारी ने कहा कि भारी वर्षा का अलर्ट है सड़क मार्गों पर जितने भी रपटे बने है उन संवेदनशील मार्गों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। आम जनमानस से अपील की है कि वर्षाकाल को देखते हुये नदी,नाले गधेरे के पास ना जाएं। साथ ही नदी, नालों के समीप निवास करने वाले व्यक्तियों को दूर जाने को कहा है। उन्होंने कहा किसी भी दशा में अपने वाहनोें को नदी नालों से पार करने का प्रयास न करें। जनपद के जितने मार्ग क्षतिग्रस्त है उन मार्गों को जल्द ही सुचारू किया जायेगा और प्रशासन 24 घंटे अलर्ट पर है।

   चोरगलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मे चिकित्सक के लिए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल चिकित्सक तैनाती के आदेश दिये। पार्षद मनोज जोशी की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट व अधिशासी अभियंता लोनिवि से तत्काल स्थलीय निरीक्षण कराया। और एक सप्ताह के भीतर सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश ई ई लोनिवि को दिए।

   जनसुनवाई में ग्राम प्रधान डीकर सिंह मेवाडी ने विकास खण्ड ओखलकांडा ने दैवीय आपदा मद से दीवार निर्माण एवं सडक मरम्मत कराने का अनुरोध किया। इसके साथ ही भुवन चन्द्र, जगदीश चन्द्र, केशव चन्द्र निवासी सुभाष नगर ने भूमि को फ्रीहोल्ड कराने का अनुरोध किया साथ ही ग्राम प्रधान नन्दन सिंह बोरा ने चोरगलिया क्षेत्र की सिंचाई नहरों की मरम्मत कराने एवं कैलाश नदी का मुहाना खुलवाने का अनुरोध किया।