ऐतिहासिक परेड के अवसर पर मानसखण्ड झांकी का पहला स्थान

हल्द्वानी 26 अप्रैल - प्रभारी मंत्री श्रीमती रेखा आर्या, अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया व जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने गणतंत्र दिवस परेड-2023 में प्रथम स्थान पर रही उत्तराखण्ड राज्य की झांकी ‘मानसखण्ड’ को  इंटर कॉलेज, कुंवरपुर से  जनपद के मुख्य स्थानों पर प्रदर्शन हेतु फलैग ऑफ किया 26 अप्रैल से 28 अप्रैल तक जनपद के ब्लॉक मुख्यालयों एवं मुख्य शहरों में मानसखण्ड झांकी का प्रदर्शन जनमानस के सम्मुख किया जाएगा।
    उत्तराखण्ड गठन से अब तक पहली बार राज्य की झांकी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। मानसखण्ड झांकी में जागेश्वर मंदिर, कार्बेट नेशनल पार्क, ऐपण आर्ट, योग तथा वनों का समावेश किया गया था। इस उपलब्धि से उत्तराखण्ड की धार्मिक, सांस्कृतिक धरोहर, कला एवं संस्कृति का प्रचार-प्रसार पूरे विश्व में हुआ।  

   इस अवसर पर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि यह हमारे लिए अत्यन्त गौरव का विषय है कि उत्तराखण्ड स्थापना के 22 वर्ष के इतिहास में पहली बार हमारे राज्य की झांकी को देश के कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस की ऐतिहासिक परेड के अवसर पर पहला स्थान प्राप्त हुआ है।  
    26 अप्रैल को झांकी गौलापार-हल्द्वानी-मुख्य बाजार-ट्रांसपोर्ट नगर-लालकुआं तथा 27 अप्रैल को भीमताल- धारी-भवाली-रामगढ़- नैनीताल में मानसखण्ड झांकी का प्रदर्शन आमजनमानस के लिए किया जाएगा। इसके पश्चात झांकी नैनीताल से कोटद्वार के लिए रवाना होगी।  इससे जनपद के सभी जगहों के लोग विशेषकर बच्चे इस झांकी से अवगत हो पाएंगे।
   इस अवसर विधायक डा0 मोहन सिंह बिष्ट,ब्लाक प्रमुख रूपादेवी, जिलाध्यक्ष प्रताप बोरा, समीर आर्या, मुकेश बोरा, मुकेश बेलवाल, प्रकाश गजरौला, बसंत सनवाल, नरेन्द्र मेहरा,भूवन प्रसाद, पानसिंह मेवाडी, प्रताप रैक्वाल, हरीश गंगोला,जेड.ए वारसी के साथ ही एसएसपी पंकज भटट, मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी,उपजिलाधिकारी मनीष कुमार के साथ ही गणमान्य लोग उपस्थित थे।