आपदा में फंसने पर, पुलिस कंट्रोल रूम को करें सूचित

   हल्द्वानी 8 जुलाई - पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने कहा की बारिश में लोगों को बेवजह सफर नहीं करना चाहिए। बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और छोटे-छोटे नालों और गदेरों में बेहद तेजी से पानी बह रहा है।

   नैनीताल  पुलिस ने लोगों से बेवजह सफर न करने की हिदायत दी है और साथ ही अपील की है कि खराब मौसम के दौरान किसी पेड़ या चट्टान की आड़ लेना जानलेवा साबित हो सकता है। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि लगातार वर्षा होने से मुक्तेश्वर, भवाली, नैनीताल, रामनगर, बेतालघाट, चोरगलिया, काठगोदाम और खनस्यू में भू-स्खलन व चट्टान गिरने से राजमार्गों में कटाव हुआ है। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में नदी, नालों के जलस्तर में अत्यधिक वृद्वि और बहाव होने की सम्भावना है।

   उन्होंने लोगों से अपील की है कि नदी व नालों के समीप बस्तियों तथा भवनों में निवास कर रहे लोग समय रहते सुरक्षित स्थानों पर चले जाए। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें और अधिक वर्षा होने पर किसी सुरक्षित स्थान पर ही ठहरें। किसी बड़े पेड़ व खिसकने वाले चट्टानों या पहाड़ के आस-पास न रुकें। साथ ही अनावश्यक यात्रा करने से बचें। आपातकालीन स्थिति होने पर डायल 112 तथा नैनीताल पुलिस के जिला कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 पर सूचित करें। एसएसपी ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को मय आपदा उपकरणों के साथ तैयार रहने के निर्देश भी दिए।