असहाय लोगों को ठंड के सीजन में रहने की, उचित व्यवस्था की जाएगी

      हल्द्वानी 13 दिसम्बर - जिले के मैदानी व पहाड़ी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ते जा रहा है। आम जनता और असहाय लोगों को ठंड के सीजन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए शासन प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि गरीब, निर्धन और असहाय लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए प्रशासन ने रैना बसेरा और सभी इलाकों में अलाव की व्यवस्था की है। साथ ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में कोई भी असहाय फुट पाथ पर सोता हुआ दिखाई दे तो, वह नगर निगम, नगर पालिका, पंचायत  की टीम को सूचित कर सकते हैं। जिससे प्रशासन के माध्यम से असहाय लोगों के रहने की उचित व्यवस्था की जाएगी l

     हल्द्वानी में बुधवार देर रात्रि नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम क्षेत्रांतर्गत विगत रात्रि सड़क के किनारे इस कड़ाके की ठंड में खुले में सो रहे निराश्रित लोगों (3 महिलाएं एवं 2 पुरूष) को हल्द्वानी स्थित रैन बसेरों में नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा स्थानांतरित किया गया।

     नगर निगम आयुक्त पंकज उपाध्याय और अपर सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने कहा कि नगर  में कोई भी असहाय फुट पाथ पर सोता हुआ दिखाई दे तो, वह नगर निगम की टीम को सूचित कर सकते है, उनके रेन बसेरे की व्यवस्था की हुई है। जिससे ठंड के सीजन में असहाय लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।वहीं नगर पंचायत लालकुआं के रैनबसेरा में अधिशासी अधिकारी एवं तहसीलदार द्वारा निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने तहसील लालकुआं में निराश्रित लोगों को रैनबसेरे में रखने की व्यवस्था का जायजा लिया।